Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 3 Aug 2023 7:46 pm IST

ब्रेकिंग

लोकसभा में दिल्ली अध्‍यादेश बिल पास, आप सांसद रिंकू बचे सत्र के लिए सस्पेंड


नई दिल्‍ली: संसद के मानसून सत्र के 11वें दिन गुरुवार को लोकसभा में दिल्ली सर्विस बिल पास कर दिया गया। वहीं, स्पीकर ओम बिड़ला ने आप सांसद सुशील कुमार रिंकू को बाकी बचे सत्र के लिए सस्‍पेंड कर दिया है। रिंकू को निलंबित करने का प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी लाए थे। सांसद रिंकू पर वेल में आकर कागज फाड़ने का आरोप था।

लोकसभा में दो बजे दिल्ली अध्यादेश विधेयक पर चर्चा शुरू हुई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्षी दलों को गठबंधन का नहीं, दिल्ली का सोचना चाहिए। एक बात तय है कि चाहे कितना भी गठबंधन कर लें, सरकार तो नरेंद्र मोदी की ही आ रही है। उन्‍होंने ये भी कहा कि मणिपुर पर जितनी चर्चा चाहें, कर लें, मैं जवाब दूंगा।

सुबह सदन नहीं पहुंचे थे ओम बिड़ला

गृह मंत्री शाह के बोलने के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि शाह के मुंह से नेहरू की तारीफ अच्छी लगी। उन्‍होंने कहा कि मैंने तारीफ नहीं की। आपको लगता है तो मान लीजिए। इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला गुरुवार सुबह सदन नहीं पहुंचे थे। बताया गया कि वे नाराज हैं। स्पीकर दो अगस्त को भी सदन में नहीं आए थे। जैसे ही 11 बजे कार्यवाही शुरू हुई तो स्पीकर के आसन पर उनकी जगह राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की अध्यक्षता की।