Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 3 Sep 2022 2:30 pm IST

मनोरंजन

बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म होगी ब्रह्मास्त्र, मेकर्स लगा चुके इतना रुपया


एंटरटेनमेंट डेस्‍क: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में नौ सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। हालांकि, इससे पहले ही फिल्म को बायकॉट करने की मांग हो रही है, जिसे देखकर मेकर्स की चिंता बढ़ गई है।

दरअसल, ब्रह्मास्त्र फिल्‍म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी के लिए ये फिल्म बेहद खास हैअगर यह भी बायकॉट ट्रेंड का शिकार होती है तो फिल्म को भारी नुकसान झेलना पड़ जाएगा। फिल्‍म रिलीज के कुछ दिनों पहले ही खबरें आ रही हैं कि ब्रह्मास्त्र को बनाने में 410 करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट खर्च हुआ है।

ब्रह्मास्‍त्र का बजट किसी भी बॉलीवुड फिल्म की तुलना में सबसे अधिक है। RRR, बाहुबली 2.0, साहो के अलावा अब तक की सबसे बिग बजट फिल्म वर्ष 2018 में आई ठग्स ऑफ हिंदोस्तान थीलेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब यह खिताब अब ब्रह्मास्त्र के नाम हो गया है। इसके बजट में प्रमोशन और थिएटर में लाने की कीमत नहीं शामिल है।

ब्रह्मास्त्र फिल्‍म के सबसे महंगा होने का प्‍वाइंट इसका VFX’ फिल्म होना है। बजट का सबसे ज्‍यादा पैसा मेकर्स ने VFX इफेक्ट्स को बेहतर बनाने के लिए खर्च किए हैं। इसके अलावा स्टार्स की फीस और लोकेशन सहित कई चीजों में पैसे खर्च हुए हैं। ऐसे में मेकर्स ने इसे बड़े लेवल पर रिलीज करने का निर्णय लिया है। ब्रह्मास्त्र फिल्‍म को वर्ल्ड वाइड 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा। इनमें 5000 इंडियन स्क्रीन और 3000 ओवरसीज स्क्रीन अलॉट की गई हैं। हालांकि, ब्रह्मास्त्र की मेकिंग से लेकर प्री-लॉन्च और स्क्रीन्स खरीदने में मेकर्स का काफी पैसा लग चुका है।