Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 23 Apr 2023 5:00 am IST


इन राशियों के जातकों को आज जॉब में मिल सकता है प्रमोशन, इन्हें रहना होगा सचेत, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ-साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज 23 अप्रैल, रविवार का दिन है। आइए जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज रविवार का दिन। किसकी चमकेगी किस्मत और क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़िए अपना राशिफल।  
मेष
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में कुछ नया करने का विचार करते हुए नजर आएंगे, जिसके लिए वह अपने मित्रों से बातचीत करेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे। परिवार की कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे। 

वृषभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। सीनियरों का सहयोग मिलेगा।  आपको जो जिम्मेदारियां दी गई हैं, आप वह पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। व्यवसाय में प्रगति के संकेत हैं। नए-नए लोगों से कांटेक्ट मिलेंगे, जिससे लाभ कमा कर आप आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे। आज आपके कई दिनों से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी। 

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातको को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। आप किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे, जो आप अपने मित्रों के साथ साझेदारी में करेंगे। नौकरी कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया है. ऑफिस में अधिकारी वर्ग के लोग आपसे खुश रहेंगे।  

कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों की ऑफिस में काम को लेकर आपकी अहमियत बढ़ेगी। उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आय में बढ़ोतरी की भी शुभ सूचना मिलेगी। व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट की प्राप्ति से प्रसन्न नजर आएंगे। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें कुछ खास लाभ प्राप्त नहीं होगा। कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। जॉब कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। जिससे काफी खुश नजर आएंगे। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होने का मौका मिलेगा। किसी बात को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी। 

कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। बहुत दिनों से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा। नौकरी में प्रमोशन के साथ ही इनकम बढ़ने के चांस नजर आ रहे हैं। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। परिवार के सभी लोग बैठकर एक साथ बातचीत करते हुए नजर आएंगे, जहां आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है। जीवनसाथी के साथ रिश्तो में सामाज्सय की स्थिति बनी रहेगी। 

तुला 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। जो जातक जाब कर रहे उन्हें थोड़ा तनाव हो सकता है। आप आर्थिक रूप से काफी मजबूत होंगे। बैंकिंग व आईटी जॉब से संबध जातकों के प्रमोशन की बात चलेगी। कार्यक्षेत्र में मेहनत का सुखद परिणाम मिलेगा। संतान की चिंता रहेगी। सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा। 

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. छात्रों में कैरियर को लेकर उत्साह होगा. विद्यार्थी कल अपनी पढ़ाई के टाइम टेबल में बदलाव करेंगे. कल आप मन ही मन किसी बात को लेकर खुश रहेंगे. सभी लोगों एक साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. प्रेम पर से विश्वास उठ जाएगा, तो फिर नहीं जुड़ेगा इसलिए रिश्ते में विश्वास को बनाए रखें, किसी तीसरे व्यक्ति की दखलअंदाजी अपने रिश्ते में ना होने दें.

धनु
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी। बेरोजगार जातकों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। भाई के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा-पाठ के बाद समाप्त होंगी। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। 

मकर
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे, जाब में सफलता मिलेगी। आप जो भी काम हाथ में लेंगे वह समय से पूरा कर लेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा।  विद्यार्थियों को शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में उत्तम सफलता का समाचार मिलने से मन में खुशी मिलेगी। 

कुंभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। किस्मत का सहयोग मिलने से आपके काम समय से पूरे होंगे। नौकरी में ट्रांसफर का योग रहेगा। मन अशांत रहेगा। अध्यात्म में मन लगाएं, शांति मिलेगी। यात्रा में असुविधा हो सकती है। नए लोगों से भी मुलाकात होगी, जिनसे आपको आय को बढ़ाने के स्रोत मिलेंगे। नए वाहन का सुख प्राप्त होगा। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। छात्रों को पढ़ाई में आ रही सारी बाधाएं दूर होंगी। गुरुजनों का सहयोग मिलेगा। आप कुछ विषय में बदलाव चाहते हैं, तो वह आज कर सकते हैं, समय बढ़िया है। बड़े-बुजुर्गों की सलाह से किए गए कार्यों में लाभ मिलेगा। छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। विरोधी पक्ष कमजोर होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।