Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 30 Jun 2022 5:14 pm IST


11 दिवसीय गुरमत ज्ञान सिखलाई शिविर का समापन


नगर के श्री गुरुद्वारा साहिब में 19 जून से चल रहे 11 दिनी गुरमत ज्ञान सिखलाई शिविर का समापन हो गया। इस दौरान प्रबंध कमेटी ने प्रतिभागियों को उपहार देकर सम्मानित किया। गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी भाई कुलदीप सिंह समेत रागी जत्थों ने शब्द कीर्तन कर गुरु महिमा का बखान किया।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान परमजीत सिंह ने बताया कि शिक्षक हरजिंदर सिंह, परमजीत सिंह, अमरजीत कौर, हरप्रीत कौर, ग्रंथी कुलदीप सिंह, मनदीप कौर ने 44 प्रतिभागियों को गुरुमुखी भाषा, गुरु इतिहास, सिख इतिहास, सिख रहत मर्यादा, हारमोनियम, तबला समेत दस्तार बांधने का ज्ञान दिया।

शिविर में एसजीपीसी अमृतसर की ओर से धार्मिक साहित्य की किताबें वितरित की गईं। बुधवार को गुरमत ज्ञान सिखलाई शिविर के समापन पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने शिक्षकों और सेवादारों को भी सरोपा भेंट कर सम्मानित किया।
वहीं गुरुद्वारा साहिब में शेरे पंजाब, महाराजा रणजीत सिंह जी की बरसी पर धार्मिक दीवान सजाया गया। इस दौरान एसजीपीसी प्रचारक अमृतसर भाई हरजिंदर सिंह ने गुरु साहिब की जीवनी पर प्रकाश डाला।