Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 1 Aug 2023 4:52 pm IST


देहरादून में पुराने वीडियो को वायरल करके सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश, मुकदमा दर्ज


कोतवाली पटेलनगर में सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना फैलाने और सौहार्द बिगाड़ने वाले आसामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी. वहीं एसएसपी ने भी अपील की है की सोशल मीडिया पर ऐसी कोई भी पोस्ट शेयर न करें जिससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका हो. साथ ही सोशल मीडिया पर शांति व्यवस्था या सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है. ऐसे लोगों के ख़िलाफ कठोर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो: बता दें कि सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में थाना पटेलनगर क्षेत्र में गौवंश के संबंध में भ्रामक और सौहार्द बिगाड़ने वाली सूचना फैलाई जा रही है. उस घटना को बार-बार सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनायें आहत करने और दो वर्गों के बीच शत्रुता पैदा करने के उद्देश्य से प्रसारित किया जा रहा है. घटना गौवंश से संबंधित ना होकर कुछ दिन पहले भैंस के शरीर का कुछ अंश मिलने की थी.

पुराने वीडियो को कर रहे वायरल: इस सम्बन्ध में कोतवाली पटेल नगर में पहले ही पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया जा चुका है. जिस संबध में पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई जारी है. भ्रामक सूचना फैलाने वाले अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ कोतवाली पटेलनगर में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साथ ही पुलिस द्वारा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.