Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 27 Jul 2023 11:44 am IST

ब्रेकिंग

सीकर पहुंचे पीएम मोदी, मुख्‍यमंत्री गहलोत नहीं जाएंगे; ट्वीट पर कही ये बात


  • CM अशोक गहलोत ने कहा- मेरी स्पीच हटा दी; PMO का जवाब- आपका भाषण होना था

सीकर: साढ़े चार साल बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र में सभा करने जा रहे हैं। वे सीकर पहुंच गए हैं, लेकिन इस कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत शामिल नहीं होंगे। उन्‍होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

ट्वीट कर बताई स्‍पीच हटाने की बात, रखी अपनी मांगें

मुख्‍यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से उनकी तीन मिनट की स्पीच हटा दी गई, इसलिए भाषण के माध्यम से पीएम का स्वागत नहीं कर पाएंगे।

इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट करके जवाब दिया और कहा कि प्रोटोकॉल के तहत आपको प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है और आपकी स्पीच भी इस प्रोग्राम में रखी गई थी। लेकिन, आपके दफ्तर से हमें बताया गया कि आप कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।


सीएम गहलोत ने फिर ट्वीट कर दिया जवाब

हालांकि, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर ट्वीट करते हुए लिखा- माननीय प्रधानमंत्री जी, आपके कार्यालय ने मेरे ट्वीट पर संज्ञान लिया परन्तु संभवत: उन्हें भी तथ्यों से अवगत नहीं करवाया गया है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से भेजे गए प्रस्तावित मिनट टू मिनट कार्यक्रम में मेरा संबोधन रखा गया था। कल रात को मुझे पुन: अवगत करवाया गया कि मेरा संबोधन नहीं होगा। मेरे कार्यालय ने भारत सरकार को अवगत करवाया था कि डॉक्टर्स की राय के अनुसार पैर में लगी चोट के कारण मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम में शामिल रहूंगा एवं मेरे मंत्रिगण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। अभी भी मैं राजस्थान के हित के इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नॉन इनटरेक्टिव मोड पर शामिल रहूंगा। आपके संज्ञान के लिए पूर्व में प्राप्त मिनट टू मिनट एवं मेरे कार्यालय से भेजा गया पत्र साझा कर रहा हूं।

 

किसान सम्मान निधि की किश्त जारी करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीकर में जनसभा करेंगे। उससे पहले किसान सम्मेलन के दौरान वह किसान सम्मान निधि की किश्त, पीएम प्रणाम योजना और किसान समृद्धि केंद्र की शुरुआत करेंगे। सीकर सहित प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन और सात का शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद मेडिकल कॉलेज के सामने जनसभा होगी।