Read in App


• Sun, 28 Feb 2021 6:15 pm IST


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने द्वाराहाट में जनसंबोधन के दौरान दिया अपने ४ साल के कार्यकाल का ब्यौरा


मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने द्वाराहाट में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 18 मार्च को राज्य सरकार के कार्यकाल के चार साल पूरे हो जायेंगे। इस अवधि में राज्य सरकार द्वारा किये गए कार्यों का उन्होंने ब्यौरा दिया।  राज्य सरकार द्वारा सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यटन के साथ साथ महिलाओं के लिए भी कई योजनाओं का उन्होंने ज़िक्र किया जिसमें प्रमुखता  से मुख्यमंत्री घस्यारी योजना, महिलाओ को पैतृक सम्पत्ति में सह खातेदारी देने तक की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि  स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार द्वारा 2200 से अधिक डाक्टर की तैनाती के साथ 765 डाक्टर व 2500 नर्सों की भर्ती की प्रक्रिया गतिमान है। साथ ही चैखुटिया हवाई पट्टी व तड़ागताल झील से मिलने वाले रोजगार पर भी बात की। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने हरियाली का प्रतीक हरेला पर्व के दिन पूरे प्रदेश में सभी लोगों द्वारा एक पौधा लगाने को लेकर लोगों को जागरुक किया । उन्होंने बताया कि ऐपण से बनने वाले चीजों के विपणन के लिये देहरादून में विश्वस्तरीय सेन्ट्रर आॅफ एक्सलेंस इम्पोरियम बनाया जा रहा है। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी  500 विद्यालयों को वर्चुअल क्लासों से जोड़ दिया गया है  और  600 विद्यालयों में यह प्रक्रिया गतिमान है, जिससे आने वाले समय में कुछ अच्छे सुधार देखने को मिलेंगे।