Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 31 Jan 2023 1:00 pm IST

नेशनल

ओडिशा : पक्ष और विपक्ष पार्टियों की मांग, मंत्री नबकिशोर दास हत्याकांड की सीबीआई करे जांच...


ओडिशा के ब्रजराजनगर इलाके में मंत्री नबकिशोर दास की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये हत्याकांड किसी के गले नहीं उतर रहा है। पक्ष से लेकर विपक्ष तक सभी ने इस हत्याकांड की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

ओडिशा में विपक्षी पार्टी भाजपा और कांग्रेस ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास हत्याकांड की निष्पक्ष जांच की मांग की है। इसके अलावा राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने हाईकोर्ट को पत्र लिखकर जांच की निगरानी करने की अपील की है। भाजपा ने नब किशोर दास की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। 

वहीं कांग्रेस विधायक संतोष सिंह सलूजा ने जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि, राज्य पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं करेगी क्योंकि, उसके ही विभाग के एक सदस्य ने हत्या की है। इधर, ओडिशा के गृह विभाग ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को पत्र लिखकर नबकिशोर दास हत्याकांड की जांच की निगरानी हाईकोर्ट के रिटायर जज या फिर जिला जज से कराने की अपील की है। हालांकि, हत्याकांड की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और आर्म्स एक्ट की धारा 21(1) के तहत मामला दर्ज किया गया है।  बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की रविवार शाम में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड के आरोपी एएसआई गोपाल दास को गिरफ्तार कर लिया गया है।