Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 24 Sep 2022 4:00 pm IST

नेशनल

पुणे में जिला कलेक्ट्रेट के बाहर सैंकड़ों पीएफआई समर्थकों ने किया जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे


देशभर में अपने नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में पुणे में जिला कलेक्ट्रेट के बाहर सैंकड़ों पीएफआई यानि PFI समर्थकों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। 

इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। वहीं नारेबाजी के बाद तनाव का माहौल बन गया। जिसके बाद वहां संगठन के कई समर्थकों को हिरासत में ले लिया गया। वहीं 60 के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है। बुंदगार्डन पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने कहा कि, हमने बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने, गैरकानूनी रूप से जमा होने और सड़क जाम करने के आरोप में कल हिरासत में लिए गए 41 लोगों सहित 60 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने पहले आयोजकों को कोई विरोध प्रदर्शन नहीं करने का नोटिस दिया था, लेकिन उन्होंने आदेश का पालन नहीं किया। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 141, 143, 145, 147,149 (सभी गैरकानूनी विधानसभा से संबंधित), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 341 (गलत संयम) के तहत अपराध दर्ज किया गया था।