Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 13 Aug 2022 2:30 pm IST

मनोरंजन

कानूनी पेंच में फंसी लाल सिंह चड्ढा, आमिर खान समेत इनके खिलाफ FIR की मांग


एंटरटेनमेंट डेस्‍क: बॉलीवुड एक्‍टर आमिर खान की फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा अब लीगल ट्रबल में फंसती दिखाई दे रही है। इस मूवी को लेकर दिल्ली के एक अधिवक्‍ता ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा से पैरामाउंट पिक्चर्स, एक्‍टर आमिर खान और अन्य लोगों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है। एडवोकेट का आरोप है कि अभिनेता आमिर ने अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा से भारतीय सेना का अपमान किया है। साथ ही हिंदू समाज की भावनाएं भी आहत की हैं।

दिल्‍ली पुलिस से की गई शिकायत में अधिवक्‍ता विनीत जिंदल ने कहा कि फिल्म में आपत्तिजनक सीन हैं। ऐसे में पैरामाउंट पिक्चर्स, आमिर खान और फिल्म डायरेक्टर अद्वैत चंदन के विरुद्ध आइपीएस की धारा 153, 153 , 298 और 505 के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

क्‍या मामला है?

दरअसल, फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा में दिखाया गया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को आर्मी जॉइन कराई गई और उसे करिगल युद्ध भी लड़ने की इजाजत दी गई। विनीत जिंदल ने शिकायत में कहा कि यह सभी को पता है कि आर्मी में सबसे अच्छे जवानों को चुना जाता है और उन्‍हें ही युद्ध में लड़ने की परमिशन मिलती है। मेकर्स ने इस फिल्म में यह सीन जानबूझकर भारतीय सेना को बदनाम के लिए दिखाया है। उन्‍होंने आगे लिखा कि फिल्म में एक और सीन है, जिसमें पाकिस्तानी आर्मी का जवान लाल से कहता है कि मैं नमाज पड़ता हूं, लाल तुम ऐसा क्यों नहीं करते? लाल इस सवाल के जवाब में कहता है कि मां ने कहा कि यह सब पूजा पाठ मलेरिया है। इससे दंगे होते हैं। इससे धार्मिक भावनाएं आहत करने का काम किया जा रहा है।