Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 23 Nov 2022 2:47 pm IST


Tech: जल्द ही डेस्कटॉप ऐप के अंदर कॉल हिस्ट्री को मैनेज करने की सुविधा देगा वॉट्सऐप


वॉट्सऐप सोशल  मीडिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। इस पर 2 अरब से अधिक यूजर्स हैं। मेटा के स्वामित्व वाली यह कंपनी अपने यूजर्स के लिए हमेशा कुछ न कुछ नया फीचर लाती रहती है। अब खबर आ रही है कि वॉट्सऐप जल्द ही अपने डेस्कटॉप ऐप के भीतर कॉल हिस्ट्री को ट्रैक करने की सर्विस प्रदान कर सकता है। इस बात का दावा WaBetaInfo ने किया है।
आपको बता दें कि  WaBetaInfo एक ऑनलाइन ट्रैकर है जो वॉट्सऐप की नई और आने वाली सुविधाओं के बारे में पता लगाता है और उससे यूजर्स को अवगत करता है। WaBetaInfo की खबर के मुताबिक वॉट्सऐप ने माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर विंडोज के 2.2246.4.0 अपडेट के लिए इसका बीटा वर्जन जारी किया है, जिसमें डेस्कटॉप ऐप के अंदर ही कॉल हिस्ट्री को मैनेज करने की क्षमता है। हालांकि अभी ये फीचर केवल डेस्कटॉप बीटा यूजर्स के लिए को ही उपलब्ध कराया गया है।
WaBetaInfo ने खबर के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसमें  वॉट्सऐप यूज करने पर एक नया कॉल टैब दिख रहा है। इस नए टैब में यूजर्स वॉट्सऐप के डेस्कटॉप ऐप में अपनी कॉल हिस्ट्री देख सकते हैं। खबर में ये भी कहा गया है, “चूंकि यह ऐप एक बीटा वर्जन है, इसलिए हो सकता है कि कॉल हिस्ट्री तुरंत आपके मोबाइल डिवाइस के साथ सिंक न हो।” अपडेटेड वर्जन्स में इसे ठीक किए जाने की उम्मीद है। हालांकि अभी इसे कुछ ही बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है और धीरे-धीरे इसे और अधिक बीटा टेस्टर्स तक पहुंचाया जायेगा।