Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 1 May 2023 6:00 am IST


आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहतर, इन्हें मिले सकता है प्रमोशन, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ-साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज 1 मई, सोमवार का दिन है। आइए जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज सोमवार का दिन। किसकी चमकेगी किस्मत और क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़िए अपना राशिफल।  

मेष
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है। व्यवसाय कर रहे जातकों को कल व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप अपने रुके हुए कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे। 

वृषभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यवसायिक सोच को विस्तार मिलेगा। छात्र कॅरियर में सफल रहेंगे। आर्थिक लाभ मिल सकता है। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे। आप परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे। इस दौरान सभी लोग अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे। 

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। जॉब में सफलता मिलेगी। आज आप जो भी काम हाथ में लेंगे, वह समय से पूरा करेंगे। सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे। सेहत संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। अविवाहितों के लिए अनुकूल समय है, विवाह के योग बन रहे हैं।  

कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो आपके लिए लाभदायक होगी। रुके धन का आगमन होने के संकेत हैं। अपने कॅरियर को बेहतर बनाने के लिए आज कोई बड़ा फैसला लेंगे, जिसमें आपके गुरुजन भी आपकी सहायता करेंगे। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। छात्रों में कॅरियर को लेकर उत्साह होगा। खूब मेहनत करते नजर आएंगे, जिसका उन्हें अच्छा परिणाम हासिल होगा। आपका सकारात्मक विचार आपकी उलझनों को दूर करेगा। आपकी कोई इच्छा पूरी होगी। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे।  

कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी में प्रमोशन के साथ ही आपकी इनकम में बढ़ोतरी होती नजर आ रही है। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। अनावश्यक खर्च बढ़ने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। निवेश समझकर करें नहीं तो नुकसान हो सकता है। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें परिवार की याद सताएगी। 

तुला
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में थोड़ा तनाव हो सकता है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। आप आर्थिक रूप से काफी मजबूत होंगे। अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे।  

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातको को अपने कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं।  कछोटे व्यापारियों को भी अच्छा-खासा लाभ प्राप्त होगा। 

धनु
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। ऑफिस में काम को लेकर आपकी अहमियत बढ़ेगी। आप खुद के काम से खुश होंगे। कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी। आक्समिक धन लाभ होने की संभावना रहेगी। कारोबार विस्तार को लेकर नई योजनाएं बनाएंगे, जिनमें आपको कामयाबी मिलेगी। 

मकर
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। छोटे व्यापारियों को अच्छा-खासा लाभ प्राप्त होगा। नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइट काम भी करने की योजना बनाएंगे, जिससे उनकी आय में बढ़ोतरी हो सके। वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आज आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा। 

कुंभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। आपको कई दिनों से रुके हुए कार्य में सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक रहेगा। कुछ लाभ के सौदे भी हो सकते हैं। अपना नजरिया और व्यवहार सकारात्मक रखें। आपको सभी क्षेत्रों में कामयाबी मिलेगी। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। व्यवसाय में कुछ नया कार्य करने का विचार आ सकता है। आप अपने व्यवसाय में काम करने के तरीके में बदलाव करेंगे, जिससे आपको कामयाबी मिलेगी। कोई सरकारी कार्य पूरा होगा। कारोबार में जोखिम भरे सौदे से बचना होगा। लेन-देन में बिना सोचे समझे कोई भी फैसला करने से बचें।