Read in App


• Thu, 4 Jan 2024 4:30 pm IST


लोक गायक दर्शन, विक्रम और सुमान के गीतों पर थिरके लोग


तिलवाड़ा। जखोली ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज तैला में आयोजित तीन दिवसीय सिलगढ़ विकास महोत्सव का दूसरा दिन लोक गायक दर्शन फरस्वाण, विक्रम कप्रवाण व सुमान सिंह रौथाण के नाम रहा। साथ ही महिला व युवक मंगल दलों ने भी लोक संस्कृति पर आधारित गीत-नृत्य की प्रस्तुति दी।
बुधवार को महोत्सव के दूसरे दिन के कार्यक्रमों का उद्घाटन मुख्य अतिथि भाजपा के जिलाध्यक्ष महावीर सिंह पंवार ने किया। उन्होंने कहा कि मेला-महोत्सव स्थानीय स्तर पर प्रेम और सौहार्द को बढ़ावा देते हैं। साथ ही प्रतिभाओं को मंच प्रदान करता है। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लोक गायक दर्शन सिंह फरस्वाण ने नंदा स्तुति के साथ श्रीगणेश किया।

उन्होंने झुमक्याली, रंगीली भाना, मोहनी, मोतिमा आदि गीत गाए, जिस पर मेलार्थी खूब थिरके। वहीं लोक गायक विक्रम कप्रवाण ने देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर तैनात सैनिकों के नाम गीत गाए। वहीं, सुमान सिंह रौथाण और विजय पंत के साथ लोक गायिका रेखा उनियाल ने गीतों की प्रस्तुति दी। महोत्सव में इत्रिलोक सिंह रावत, वीर सिंह रावत, केएस पंवार, दरम्यान जाखवाल, दीपक रावत, महावीर केंतुरा, शेरूलाल निरंकारी, मेहरबान नेगी, लीलानंद थपलियाल सहित कई मौजूद थे।