Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 15 Oct 2022 4:30 pm IST

मनोरंजन

OTT पर अश्लील कंटेंट के लिए एकता कपूर को फटकार, SC ने कह दी ये बात


एंटरटेनमेंट डेस्‍क: शीर्ष अदालत ने फिल्मनिर्माता एकता कपूर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अश्लील कंटेंट परोसने के लिए फटकार लगाई। अदालत ने एकता पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आप आज के युवाओं के दिमाग को दूषित कर रही हैं। आपकी बनाई वेब सीरीज युवाओं को बिगाड़ने का काम कर रही हैं।

सुप्रीम कोर्ट के न्‍यायाधीश अजय रस्तोगी और न्‍यायाधीश सीटी रविकुमार की बेंच ने एकता से कहा कि आपका कंटेंट सब जगह उपलब्ध है। इसे कहीं से भी देखा जा सकता है। आप लोगों को कैसी चीजें दिखाने का प्रयास कर रही हैं। आज के युवाओं के दिमाग को आप दूषित कर रही हैं। उन्हें आप गलत विकल्प दे रही हैं।

समझिए पूरा मामला

असल में, फिल्‍ममेकर एकता कपूर के विरुद्ध बिहार के बेगूसराय में एक पूर्व सैनिक शंभू कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्‍होंने ट्रायल कोर्ट में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया था कि एकता कपूर के ओटीटी प्लेटफॉर्म अल्ट बालाजी की वेब सीरीज XXX सीजन-2 में एक सैनिक की पत्नी को लेकर आपत्तिजनक सीन दिखाए गए हैं, जिससे सैनिकों के परिवार की भावनाएं आहत हुई हैं। अदालत ने एकता के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसी मामले में राहत के लिए एकता शीर्ष अदालत पहुंची थीं।