Read in App


• Sat, 20 Mar 2021 9:37 am IST


उपलब्धियों से भरा है भारत की आजादी का इतिहास ...स्वामी यतीश्वरानंद


हरिद्वार। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन अजीतपुर के पंचायत घर के प्रांगण मे राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वामी यतीश्वरानंद और आउटरिच ब्यूरों के अपर निदेशक एनके कौशल ने किया।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एनएस न्याल के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में लोक कलाकारो ने जहां जन समुदाय को जागरूक किया। वहीं मुख्य अतिथि मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह अमृत महोत्सव आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मनाया जा रहा है। जो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मनाया जा रहा है।

यह स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीदो को श्रद्धांजलि अर्पित करने का महोत्सव है। अपर निदेशक आउटरिच ब्यूरो सूचना प्रसारण मंत्रालय देहरादून एनके कौशल ने कहा कि यह भारत को आत्म निर्भर बनाने का आंदोलन है। जो पिछहत्तर सप्ताह तक जारी रहेगा। जिसमें स्वतंत्रता के पश्चात भारत को आत्मनिर्भर बनाने की योजनाओं की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाएगा।

इस अवसर पर नेहरू युवा मंडल अजीतपुर के अध्यक्ष दिनेश कश्यप, बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष डा.बिजेन्द्र सिंह, ग्राम प्रधान मायाराम, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्या अनीता वर्मा सहित आंगनवाडी कार्यकत्री, बाल विकास परियोजना विभाग की अधिकारी अर्चना शर्मा, प्रखर कश्यप आदि ग्रामीण उपस्थित रहे। समारोह का संचालन समाजसेवी संजय वर्मा ने किया। श्रीमंत खिलेराम लोक संस्कृति मंच के कलाकार सतपाल सिंह के नेतृत्व मे लोक कलाकारो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।