Read in App


• Wed, 14 Feb 2024 6:23 pm IST


यहां जानिए लिपस्टिक की सारी वैरायटियों के नाम, नहीं होगा पड़ेगा बाजार में परेशान


लिपस्टिक लगाना हर लड़की को पसंद होता है, लेकिन इनमें से कुछ लड़कियां ही ऐसी होती हैं जिनको हर लिपस्टिक का नाम पता होता है. लिपस्टिक के सिर्फ रंग ही अलग नहीं होते हैं बल्कि इनमें कई तरह की वैरायटी भी शामिल होती है जिसमें क्रेयॉन, मैट, लिक्विड मैट लिपस्टिक, क्रीमी लिपस्टिक, टिंट लिपस्टिक, ग्लॉस लिपस्टिक, पाउडर लिपस्टिक, पेंसिल लिपस्टिक ,स्टेन लिपस्टिक शामिल हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसे लिपस्टिक के बारे में बताएंगे जिन्हें लड़कियां रोजाना लगाती हैं लेकिन उन्हें उनका नाम नहीं पता होता है.

1. क्रेयॉन लिपस्टिक - क्रेयॉन लिपस्टिक दिखने में उन क्रेयॉन कलर्स की तरह ही लगती है जिसे हम स्कूल में कलर करने में इस्तेमाल करते हैं. ये साइज में उन कलर से थोड़े बड़े होते हैं. इस लिपस्टिक की खासियत ये है कि ये लिप्स को ज्यादा देर तक नमी प्रदान करते हैं और अधिक ड्राई माहौल में भी उन्हें सूखने नहीं देते हैं.

2.मैट लिपस्टिक - जिन लोगों को ड्राई लिप्स पसंद है वो लड़कियां अक्सर ड्राई लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं. गर्मियों के मौसम में अधिकतर लड़कियां मैट लिपस्टिक लगाती हैं. किसी भी मीटिंग या पार्टी में जाने से पहले आप इसे जरूर लगाएं. लेकिन ध्यान रहे इस लिपस्टिक को लगाने से पहले हमेशा अपने लिप्स पर लिप बाम जरूर लगाएं. इससे होठों ज्यादा सूखने के वजह से फटेंगे नहीं. अगर लिप्स ज्यादा ड्राई हैं तो मैट लिपस्टिक न लगाएं.

3. क्रीम लिपस्टिक - इसका लुक बिलकुल मैट जैसा ही होता है लेकिन फर्क बस इतना है कि ये क्रीमी होते हैं. होठों को मैट लुक देने के साथ ये नमी भी प्रदान करते हैं. ये लिप्स को ड्राई होने से बचाते हैं साथ ही सॉफ्ट भी बनाते हैं. लेकिन बात की जाए क्रीम लिपस्टिक की तो ये मैट से कम देर तक टिकते हैं. कुछ ही देर में ये जल्दी फैल जाती है. अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो अपने साथ पर्स में लिपस्टिक जरूर कैरी करें, खाने के बाद ये आसानी से छूट जाते हैं.

4.ग्लॉसी लिपस्टिक - ग्लॉसी लिपस्टिक लिप्स को शाइनी लुक देते हैं. अगर लिप्स पर एक्स्ट्रा शाइन चाहते हैं तो आप ग्लॉसी लिपस्टिक जरूर लगाएं. पार्टी या किसी फंक्शन के लिए ग्लॉसी लिपस्टिक परफेक्ट रहते हैं.

5. पेंसिल लिपस्टिक - पेंसिल लिपस्टिक पेंसि के आकार में आते हैं. इससे आप होठों की लाइनिंग भी कर सकते हैं और इसके बाद आप लिप फिल करके आप लिपस्टिक की तरह भी लगा सकते हैं. कुछ लड़कियों को डबल शेड लिपस्टिक बहुत पसंद आते हैं, इन लड़कियों को पेंसिल लिपस्टिक बहुत पसंद आते हैं.