Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 18 Jul 2023 10:56 am IST


BJP के पूर्व राज्यमंत्री पर अवैध निर्माण का आरोप, ठेकेदार और लोगों के बीच तीखी नोकझोंक


बदरीनाथ रोड के चंद्रभागा पुल के पास एक बहुमंजिला इमारत बन रही है. आरोप लगाया जा रहा है कि बहुमंजिला इमारत का निर्माण अवैध तरीके से किया जा रहा है. आरोप है कि ये इमारत बीजेपी के पूर्व राज्यमंत्री की है, इसीलिए प्रशासन उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. जानकारी के मुताबिक पूर्व राज्यमंत्री अपनी पत्नी के नाम पर चंद्रभागा पुल के पास इस इमारत का निर्माण कार्य कर रहे है. आज भवन निर्माण कर रहे ठेकेदार और विरोध कर रहे लोगों के बीच में तीखी नोक झोंक हो गई थी.
दरअसल, आज अवैध भवन निर्माण के खिलाफ स्थानीय लोग और कांग्रेसी सड़कों पर उतरे. इस दौरान कांग्रेसियों ने अवैध रूप से बहुमंजिला इमारत बनाने का आरोप लगाते हुए विरोध करना शुरू कर दिया. इस दौरान तीखी बहस भी देखने को मिली. पुलिस ने दोनों पक्षों को बमुश्किल शांत कराया. वहीं, इमारत का निर्माण कर रहे ठेकेदार ने उनके साथ बातचीत कर नक्शा दिखाया, लेकिन लोगों ने आरोप लगाया कि नक्शा बेसमेंट दो मंजिल का पास है. जबकि, इमारत में छठी मंजिल पर लिंटर डालने की तैयारी की जा रही थी.

उनका आरोप था कि हरेला पर्व की छुट्टी होने का फायदा उठाकर लिंटर डालने के साथ ही इमारत में निर्माण कार्य किया जा रहा है. विरोध कर रहे लोगों का आरोप है कि दो मंजिल का नक्शा पास करा कर बहुमंजिला इमारत खड़ी की जा रही है. जिससे इमारत के आस पास रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एमडीडीए सत्ता पक्ष के दबाव में इमारत के मालिक पर इसलिए कार्रवाई नहीं कर रहा है क्योंकि उसका दबदबा बीजेपी के साथ संघ में है.