Read in App


• Wed, 26 May 2021 8:58 am IST


भाजपा विधायक सुरेश राठौर को ब्लैकमेल करने का पर्दाफाश, महिला समेत चार गिरफ्तार


हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और आध्यात्मिक गुरु प्रथम रविदासिचार्य सुरेश राठौर की आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने की धमकी देकर डेढ़ करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने भाजपा से ही जुड़ी एक महिला नेत्री उसके पति और उनके दो साथियों को गिरफ्तार किया है जो मीडिया कर्मी बताए जा रहे हैं । 
इन लोगों ने विधायक को ब्लैकमेल करने के लिए बड़ी साजिश रची थी लेकिन विधायक द्वारा आक्रामक रुख अपनाए जाने से उनकी योजना सफल नहीं हो सकी। पुलिस के अनुसार विधायक सुरेश राठौर ने एसएससी से शिकायत करते हुए बताया था कि ग्राम बेलड़ा रुड़की निवासी एक युवक ने 22 मई की शाम को उनके मोबाइल पर वीडियो भेजा था, इसमें बहादराबाद के बेगमपुर निवासी एक महिला उन पर आपत्तिजनक आरोप लगा रही थी। वीडियो देखने के बाद विधायक ने उनकी साजिश को भांप लिया आरोपी युवक बार-बार फोन कर उन्हें वीडियो वायरल करने की धमकी देता रहा और इसे रोकने के लिए डेढ़ करोड रुपए की मांग की गई। विधायक ने पूरी साजिश को समझते हुए पुलिस को इस मामले की जानकारी दी।
पुलिस ने जाल बिछाकर महिला, उसके पति विजेंद्र तथा अपने आप को पत्रकार बताने वाले ग्राम खरकड़ी नागल सहारनपुर निवासी सतीश दास और हॉट बॉडी गांव नागल सहारनपुर निवासी एसडी गौतम को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में बताया गया कि डेढ़ करोड़ रुपए की मांग करने वाले इन लोगों ने बाद में 30 लाख रुपए तक पर सौदा तय कर लिया था लेकिन विधायक द्वारा उनके मंसूबों को फेल करने और कड़ा रुख अपनाने को लेकर उनकी योजना विफल हो गई। पुलिस उनके अन्य  साथियों की भी तलाश कर रही है। इस मामले में विधायक सुरेश राठौर का कहना है कि आरोपियों ने उन्हें बदनाम करने की साजिश रची थी लेकिन वह किसी से डरने वाले नहीं हैं। इस पूरे मामले में खास बात यह है कि महिला विधायक सुरेश राठौर की भी परिचित बताई जा रही है और भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रमों में अक्सर देखी जाती है। पुलिस ने कोतवाली ज्वालापुर में मुकदमा दर्ज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।