Read in App


• Tue, 16 Apr 2024 12:30 pm IST

राजनीति

उत्तराखंड में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका ! प्रदेश महासचिव प्रदीप तिवाड़ी ने छोड़ी पार्टी


श्रीनगर: उत्तराखंड में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर ये झटका कांग्रेस को बहुत भारी पड़ सकता है. कांग्रेस के एक और सिपाही ने ठीक लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस छोड़ दी है. उत्तराखंड कांग्रेस के महासचिव प्रदीप तिवाड़ी ने पार्टी के समस्त पदों से इस्तीफा दे दिया है.

प्रदीप तिवाड़ी के इस्तीफे से पौड़ी गढवाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल कांग्रेस के प्रदेश महसचिव प्रदीप तिवाड़ी ने एक पत्र जारी कर इस बात की तस्दीक की है कि वे निजी कारणों से कांग्रेस पार्टी के समस्त पदों से इस्तीफा दे रहे हैं. बकौल प्रदीप तिवाड़ी वो पिछले 22 सालों से कांग्रेस के विभिन्न संगठनों में महत्वपूर्ण पदों को संभाल चुके हैं. वे हरीश रावत, गणेश गोदियाल के करीबी लोगों में गिने जाते रहे हैं.

प्रदीप तिवाड़ी की पत्नी पूनम तिवाड़ी भी राजनीति में सक्रिय हैं. वे भी नगर पालिका श्रीनगर की पहली महिला नगर पालिका अध्यक्ष रही हैं. नगर निगम बनने के बाद से ही वो नगर निगम चुनावों में अध्यक्ष पद की मजबूत दावेदारों में गिनी जाती रही हैं. अब जब उनके पति ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है तो इससे कांग्रेस में हलचल मच गई है.