Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 10 Sep 2021 4:58 pm IST

राजनीति

आप ने भाजपा को दिया एक और झटका पूर्व जिलाध्यक्ष शमशाद साथियों सहित पार्टी में शामिल


हरिद्वार । भारतीय जनता पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी में जाने का सिलसिला लगातार जारी है। अब भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष शमशाद ने वरिष्ठ नेता नरेश शर्मा के नेतृत्व में अपने साथियों के साथ भाजपा छोड़कर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के ग्राम धनपुरा में स्थित कार्यालय पर संगठन मंत्री अमरीश गिरी और वरिष्ठ भाजपा नेता नरेश शर्मा ने शमशाद और उनके साथियों को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलवाई ।
इस अवसर पर शमशाद ने कहा कि भाजपा  हमेशा धर्म के आधार पर बांटने की राजनीति करती है। बड़े बड़े मंच पर भाजपा के नेता मुस्लिम समाज को अपना हितेषी बताते हैं और पर्दे के पीछे रहकर एक दूसरे को लड़वाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग यदि भाजपा को वोट देते भी हैं तो भाजपा के नेता इस बात पर यकीन ही नहीं करते कि मुस्लिम समाज ने उन्हें वोट दिया होगा  तो फिर ऐसी पार्टी में रहने का  कोई फ़ायदा नही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर चलती हैं कभी भेदभाव की राजनीति नही करती इसलिए आज आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। विधान सभा प्रभारी नरेश शर्मा ने कहा कि भाजपा से लोगों का लगातार मोहभंग होता जा रहा है। भाजपा का काम केवल धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का रह गया है जिससे समाज में बिखराव की स्थिति बन रही है। उन्होंने आम आदमी पार्टी को विकास पर आधारित राजनीति करने वाला दल बताया।  कहा कि भाजपा ने विकास के नाम पर लोगों को छला है।
  रोजगार नहीं होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र के पढ़े लिखे युवा आज मज़दूरी करने पर मजबूर हैं । बाहर के लोगों को यहाँ रोज़गार दिया जाता हैं पर स्थानीय युवाओं को रोज़गार नही मिल रहा हैं। आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में  राव सुल्तान, शाहिद मलिक, जुल्फकार, सानु मलिक, आदिल, मंजीर, अली, तसलीम, मुस्तफ़ा, मुमताज़ आदि अनेक लोग शामिल रहे।  कार्यक्रम में संगठन मंत्री अमरीश गिरी, संजू नारंग, अंकुर बाँगड़ी तथा नीरज सैनी सहित आम आदमी पार्टी के अनेक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।