Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 14 Mar 2022 6:47 pm IST

जन-समस्या

हट माला के उस पार नाटक का कलाकारों ने सजीवता से किया मंचन


नगर में भाव राग ताल नाट्य अकादमी ने हट माला के उस पार नाटक का कलाकारों ने सजीवता के साथ मंचन किया। इस दौरान कलाकारों ने नाटक के जरिए लोगों से समाज में मिल-जुलकर रहने का संदेश दिया। साथ ही समाज हित में कार्य करने वाले लोगों को भी संस्था ने स्वागत किया।

नगर के लंदन फोर्ट में आयोजित नाटक का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा ने किया। इस दौरान उन्होंने संस्था की सराहना करते हुए कहा कि भाव राग ताल नाट्य अकादमी सीमांत जिले में थियेटर की संस्कृति को मजबूत करने का काम कर रही है। लंबे समय से अकादमी लोगों को थियेटर से जोड़ कर नाटकों का मंचन से समाज में जागरूकता का प्रचार-प्रसार कर रहा है। संस्था के सचिव कैलाश कुमार ने बताया कि हट माला के उस पार नाटक अभिषेक गोस्वामी ने हिन्दी अनुवाद किया है। यह नाटक सामाजिक असमानताओं पर आधारित है। साथ ही मिलकर काम करने और जीवन का आनंद लेने की सीख देती है।

नाटक के मुख्य किरदारों का अभिनय विकास भट्ट, नरेश भट्ट, वेंकटेश नकुल, जितेंद्र धामी, दीपक मंडल, सौम्या जोशी, सपना, तनुजा गोस्वामी, मनीषा जोशी, मनीषा कोहली ने किया। संगीत धीरज कुमार लोहिया व ढोलक वादन अंकित कुमार ने किया। नाटक का निर्देशन प्रीति रावत ने किया। बाद में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले फुन राम, जगत राम, विप्लव भट्ट, सरस्वती कोहली, महेश बराल को कला सम्मान 2022 से सम्मानित किया गया। यहां विपिन चौधरी, रोमी यादव, मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे।