Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 9 Jul 2022 9:30 am IST

मनोरंजन

मेलबर्न के भारतीय फिल्म समारोह में मनाया जाएगा फिल्म ‘83’ का जश्न, कपिल देव बने गेस्ट ऑफ ऑनर


दुनिया के सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में से एक मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव, जो पिछले दो सालों से कोरोना के कारण आयोजित नहीं हुआ, इस साल वापस आ रहा है। यह फेस्टिवल 12 से 20 अगस्त तक मेलबर्न में होने वाला है।

इस साल यह महोत्सव 12 अगस्त को अपनी ओपनिंग नाइट के साथ शुरू होगा और 14 अगस्त को इसका वार्षिक पुरस्कार समारोह होगा। फेस्टिवल के लिए 23 भाषाओं की 100 से अधिक फिल्मों का चयन करने के साथ फिल्म प्रोग्रामिंग पहले से कहीं अधिक डाइवर्स है। महोत्सव के कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही आयोजकों की ओर से की जाएगी और भारतीय फिल्म कलाकार सिनेमा की डाइवर्सिटी का जश्न मनाने के लिए मेलबर्न के लिए उड़ान भरेंगे।

इस बार महोत्सव ने पिछले साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक कबीर खान की ओर से निर्देशित 83 के संबंध में महान क्रिकेटर कपिल देव को गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में आमंत्रित किया है। IFFM 2022 का हिस्सा बनने के बारे में बोलते हुए, कपिल देव ने कहा, "मैं IFFM 2022 का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। यह भारतीय सिनेमा में बेस्ट का जश्न मनाने वाला एक शानदार मंच है। मैं वास्तव में मानता हूं कि खेल और सिनेमा न केवल भारतीयों के लिए बल्कि विभिन्न समुदायों और देशों के लिए दो प्रमुख सांस्कृतिक अनुभव हैं, जो हमें एक साथ बांधते हैं।"