Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 21 Aug 2023 12:20 pm IST


पुलवामा में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच एनकाउंटर, CRPF-पुलिस ने की इलाके की घेराबंदी


पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच रविवार शाम से मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि यहां के लैरो-परिगाम इलाके में दो-तीन आतंकी एक मकान से छिपे हुए हैं और यहां से सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर रहे हैं।

पुलिस को शाम साढ़े सात बजे सूचना मिली कि पुलवामा के परिगाम गांव में कुछ आतंकियों को देखा गया। पुलिस ने सीआरपीएफ और सेना के जवानों के साथ उन्हें पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी। अचानक आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और जवानों की ओर ग्रेनेड फेंका। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी और अभी भी एनकाउंटर जारी है।

नौ अगस्त को पकड़े गए थे छह आतंकी

कश्मीर पुलिस और इंडियन आर्मी ने जॉइंट ऑपरेशन के दौरान 15 अगस्त से पहले छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए। पहला मामला नौ अगस्त की रात का है, जहां कोकेरनाग के एथलान गडोले में तीन आतंकी पकड़े गए। मुठभेड़ के दौरान सेना के जवान समेत तीन लोग घायल हुए।

दूसरा मामला बारामूला के उरी का है, जहां सुरक्षाकर्मियों ने लश्कर के तीन आतंकी पकड़े। इनके खिलाफ UAPA और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। बारामूला पुलिस और सेना की 16 सिख लाइट इन्फैंट्री के सुरक्षा बलों ने पेट्रोलिंग के दौरान चुरुंडा उरी में एक संदिग्ध को देखा। सुरक्षाबलों को देखकर वह भागने लगा, लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे दबोच लिया। उसकी पहचान उरी के निवासी शौकत अली अवान के रूप में हुई। उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद हुए।