Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 3 Aug 2023 12:45 pm IST

अपराध

नूंह हिंसा: दंगाइयों ने जला दी महिला जज की कार, तीन साल की बेटी के साथ ऐसे बचाई जान


नूंह: हरियाणा के नूंह में विश्‍व हिंदू परिषद (VHP) की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा पर हुई हिंसा में भीड़ ने एक एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (ACJM) की गाड़ी पर हमला कर उसमें आग लगा दी थी। हालांकि, इस हमले में जज और उनकी तीन साल की बेटी बाल-बाल बच गईं। इस बात का खुलासा एक FIR से हुआ है।

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, नूंह शहर थाने में मंगलवार को दर्ज कराई गई FIR में बताया गया कि हमलावरों ने सोमवार को ACJM अंजलि जैन की गाड़ी पर पथराव और गोलीबारी की, जिस वजह से उन्हें और उनकी बेटी को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा। जज, उनकी बेटी और कर्मचारियों को नूंह के पुराने बस स्टैंड की एक वर्कशॉप में शरण लेनी पड़ी, जिन्हें बाद में कुछ अधिवक्‍ताओं ने बचाया। नूंह ACJM की कोर्ट में प्रोसेसर सर्वर (कानूनी कारवाई में मौजूद पक्षों को कानूनी दस्तावेज देने वाला व्यक्ति) के रूप में काम करने वाले टेकचंद की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

दवा लेकर लौटते समय हुआ हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार दोपहर लगभग एक बजे ACJM, उनकी तीन साल की बेटी और गनमैन सियाराम अपनी फॉक्सवैगन कार से दवा खरीदने नलहर स्थित एसकेएम मेडिकल कॉलेज गई थीं। दोपहर लगभग दो बजे जब वे मेडिकल कॉलेज से लौट रही थीं तो दिल्ली-अलवर रोड पर पुराने बस स्टैंड के पास लगभग 100-150 दंगाइयों ने उन पर हमला कर दिया। पढ़िए FIR की कॉपी...

 

कांग्रेस ने हरियाणा की कानून-व्यवस्था को बताया धवस्त

वहीं, इस मामले में कांग्रेस नेता डॉ. शमा मोहम्मद ने कहा कि अगर एक जज के साथ ऐसा हो सकता है तो भाजपा शासित हरियाणा में आम आदमी कितना सुरक्षित है? हरियाणा में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त! एक और बीजेपी राज्य धू-धू कर जल रहा है। बता दें कि PTI की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने IPC की धारा 148 (दंगा), 149 (गैरकानूनी सभा), 435 (नुकसान पहुंचाने के इरादे से आग लगाना), 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।