Read in App


• Tue, 12 Mar 2024 11:31 am IST


डायलिसिस यूनिट भवन का काम पूरा न होने पर भड़का हंस फाउंडेशन , विभाग को लिखा पत्र


उत्तरकाशी: जिला अस्पताल उत्तराखंड में निर्माणाधीन डायलिसिस यूनिट का भवन समय सीमा खत्म होने के बाद भी तैयार नहीं हो पाया है. इस महीने तक भवन निर्माण पूरा करने की समयसीमा तय थी, लेकिन ग्रामीण निर्माण विभाग की हीलाहवाली के चलते यूनिट में अभी तक रैंप निर्माण समेत कई अहम काम नहीं हो पाए हैं. जिस पर हंस फाउंडेशन की ओर से नाराजगी जताते हुए विभाग को पत्र लिखकर जल्द ही भवन निर्माण पूरा करने को कहा है.

उत्तरकाशी जिला अस्पताल में चार महीने पहले जिला योजना के तहत स्वीकृत करीब 60 लाख की लागत से डायलिसिस यूनिट के विस्तारीकरण के तहत भवन निर्माण का कार्य शुरू हुआ. हंस फाउंडेशन की ओर से कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग को रविवार यानी 10 मार्च तक भवन निर्माण पूरा करने की समय सीमा दी थी, लेकिन ग्रामीण निर्माण विभाग की हीलाहवाली के चलते डायलिसिस यूनिट भवन का काम कछुआ गति से चल रहा है.

अभी तक भवन निर्माण में रैंप निर्माण समेत विद्युत आपूर्ति और ऑक्सीजन पाइपों तक गैस पहुंचाने की व्यवस्था भी नहीं की गई है. बीती फरवरी महीने में हंस फाउंडेशन के विशेषज्ञों की टीम ने भी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था. निर्माण कार्य देरी पर हंस फाउंडेशन प्रबंधन ने नाराजगी भी जताई. वहीं, मानकों के अनुरूप जल्द कार्य पूरा करने के लिए फाउंडेशन की ओर से विभाग को पत्र लिखा गया है.