Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 18 May 2023 2:55 pm IST


कभी केएफसी में करते थे नौकरी, अब हैं 13 आइस​क्रीम आउटलेट के मालिक, जानें पुष्पेंद्र की संघर्ष गाथा


अक्सर कहा जाता है कि दोस्त अगर सच्चा है तो वह हर कदम पर साथ देता है। वहीं कुछ दोस्त ऐसे होते हैं जो काफी कुछ सीखा देते हैं। अलवर शहर के रहने वाले पुष्पेंद्र ने भी अपने दोस्त के स्टार्टअप देखकर उससे शिक्षा ली और अपना व्यापार शुरू किया। पुष्पेंद्र ने सबसे पहले अलवर में शहर के क्रॉस पॉइंट मॉल में एक आइसक्रीम का आउटलेट की शुरुआत की।
बहुत जल्द ये आउटलेट लोगों का फेवरेट आउटलेट बन गया और आइसक्रीम खाने वालों की भीड़ यहां जुटी शुरू हो गई। बढ़ती मांग को देखते हुए पुष्पेंद्र ने अपने इस स्टार्टअप को बढ़ाने का फैसला लिया और अब वे 13 प्रकार की आइसक्रीम की फ्रेंचाइजी का संचालन कर रहे हैं। पुष्पेंद्र ने बताया कि वे पिछले 13 साल  से  इस काम को कर रहे हैं। शुरुआती दौर में जॉब करता था। उन्होंने कहा कि  मैंने रिटेल में एमबीए किया है। इसके बाद कई साल मैकडॉनल्ड, केएफसी और नरूला में नौकरी की।
फिर दोस्त का स्टार्टअप देखने के बाद मैंने भी अपना स्टार्टअप शुरू करने का निर्णय लिया और आइसक्रीम की लाइन में कदम रखा। उन्होंने बताया कि शुरुआती दौर में थोड़ी बहुत परेशानी भी आई थी, लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी। जॉब के साथ बिजनेस मेंटेन करना आसान नहीं था लेकिन करता था। उन्होंने कहा,  मैं गुजरात में जॉब करता था और आउटलेट अलवर शहर में खोला था, लेकिन अब सब मैनेज हो गया है।