Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 11 Apr 2023 10:16 am IST

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिकी सिख समुदाय पीएम मोदी के कदमों से है खुश, कहा- खात्में की तरफ है खालिस्तान आंदोलन...


अमेरिका में सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। यहां डेलिगेशन ने वित्त मंत्री से कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से सिख समुदाय के हितों में उठाए गए कदमों की वजह से अलगाववादी खालिस्तान आंदोलन जल्द ही खत्म हो जाएगा।  

डेलिगेशन का नेतृत्व कर रहे जसदीप सिंह और इसके अध्यक्ष कंवलजीत सिंह सोनी ने वित्त मंत्री को पारंपरिक सरोपा, फूलों का गुलदस्ता और स्मृति चिह्न देकर उनका सम्मान किया। बीते नौ सालों में सिख समुदाय के लिए उठाए गए कदमों और सिखों की कई मांगों को लागू करने के लिए डेलिगेशन ने मोदी सरकार की तारीफ की। 

इस दौरान जस्सी सिंह ने कहा कि, प्रधानमंत्री के कदमों की वजह से खालिस्तान आंदोलन अब फुस्स हो चुका है। अब पूरे अमेरिका में कुछ-एक खालिस्तानियों को छोड़कर कुछ नहीं बचा है। इनकी वजह से ही सिख समुदाय को खराब नाम मिलता है। डेलिगेशन ने कहा कि, सिख समुदाय राष्ट्रवादी है और अखंड भारत के साथ खड़ा है और सिखों से जुड़े सभी मुद्दे भारत के संविधान के तहत ही हल होंगे। 

इसके अलावा जस्सी सिंह ने वित्त मंत्री से अनुरोध किया कि, वो पंजाब में सालों तक उग्रवादी गतिविधियों के कारण लिए गए कर्ज को माफ कर दें और उसे एक एंटरप्राइज जोन घोषित कर दें, जहां उद्योगों में निवेश को बढ़ावा दिया जा सके, जिससे पंजाब के युवाओं को एक अच्छा भविष्य मिले।