Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 24 May 2023 4:21 pm IST


मीरा ने शुरू किया Protein Salad का स्टार्टअप, हर दिन हो रही है 700-800 रुपये की कमाई


आजकल के युवा दूसरों के अंडर में नौकरी करने कि बजाय खुद का स्टार्टअप शुरू करने में ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। यही वजह है कि  MBA चाय वाला, ग्रेजुएट चायवाली जैसे तमाम स्टार्टअप देखने को मिल रहे हैं। हालांकि चाय के अलावा फास्ट फूड के भी कई स्टार्टअप हैं जहां लोगों की काफी भीड़ जमा हो रही है। आमतौर पर फास्टफूड के शौकीन लोग अपनी सेहत का ध्यान नहीं रखते हैं जिस वजह से उन्हें कई सारी शारीरिक समस्याएं होने लगती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक अन्य स्टार्टअप शुरू हो चुका है जो लोगों की सेहत का ध्यान रख रहा है। आइये जानते हैं क्या है वह स्टार्टअप।
बिहार की राजधानी पटना धीरे-धीरे स्टार्टअप हब में तब्दील होता जा रहा है। यहां कई तरह के अलग-अलग स्टार्ट शुरू हो चुके हैं। वहीं अब एक और स्टार्टअप सामने आया है जिसे मीरा सिंह नाम की एक लड़की ने शुरू किया है। इस स्टार्टअप का नाम Healthy Vibes रखा है। एक बातचीत में मीरा ने बताया कि लोग फास्टफूड की तरफ अधिक आकर्षित होते हैं और अपनी सेहत का ध्यान रखना उन्हें याद तक नहीं रहता है। यही वजह है कि उन्होंने Healthy Vibes की शुरूआत की है ताकि लोगों को हेल्थ के प्रति जागरुक किया जा सके। 
नेचुरोपैथिक की पढ़ाई कर रही मीरा ने अपना स्टॉल पटना के SK Puri पार्क में लगाया है। वह अपने इस स्टार्टअप के जरिए लोगों को हेल्दी प्रोटीन सलाद उपलब्ध कराती हैं जो चना, मूँग, सोयाबीन सीड्स, छोला, बादाम, मेथी दाना और  जौ जैसे पोषक तत्वों से मिलकर बनता है। मीरा कहती हैं कि उनके स्टॉल पर मिलने वाले एक प्लेट प्रोटीन सलाद की कीमत महज 25 रुपये है। वे इस स्टार्टअप से रोजाना 700-800 रुपये की कमाई कर रही हैं।