Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 1 Sep 2022 9:00 am IST

नेशनल

हुबली के ईदगाह मैदान में सजी गणेश जी की मूर्ति, सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त...


गणेशोत्सव पर कर्नाटक के दो ईदगाह मैदानों में दो तरह के नजारे देखने को मिले। कोर्ट के आदेश के बाद हुबली के ईदगाह मैदान में कड़ी सुरक्षा के बीच गणेश पूजा आयोजित की गई। 

यहां पंडाल बनाकर 4 फीट ऊंची गणेश प्रतिमा प्रतिष्ठित की गई है। दूसरी ओर, चामराजपेट के ईदगाह मैदान में पूजा रोकने के लिए कर्नाटक राज्य आरक्षित पुलिस की 10 टुकड़ियां तैनात हैं। और यहां किसी को गणेशोत्सव तक आने की इजाजत नहीं है।

गौरतलब है कि, उत्तरी कर्नाटक स्थित हुबली-धारवाड़ नगर-निगम ने यहां के ईदगाह मैदान में गणेश उत्सव आयोजन की इजाजत के खिलाफ कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई। जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हिंदू समुदाय के नेता प्रमोद मुतालिक ने गणेश प्रतिमा की विशेष पूजा की। पंडाल में बाल गंगाधर तिलक और सावरकर की तस्वीरें भी लगाई गईं है। 

बंगलूरू के चामराजपेट में स्थित ईदगाह में गणेश पूजा होने जा रही थी लेकिन इस पर दायर याचिका की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने पूजा रुकवाई। साथ ही यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘किसी को शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सख्ती से अनुपालन होगा।’