Read in App


• Mon, 8 Apr 2024 4:52 pm IST


धूल से परेशान ग्रामीणों ने कंपनी के वाहनों को पांच घंटे रोका


धारचूला (पिथौरागढ़)। टनकपुर-तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर धूल से परेशान ग्रामीणों ने रविवार को धारचूला देहात के हाट में ढुंगातोली से तवाघाट तक राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण का कार्य कर रही हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी के वाहनों को रोक दिया। ग्रामीणों के विरोध के चलते कंपनी के वाहन पांच घंटे तक खड़े रहे।

इन दिनों राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है जिसके चलते वाहन चलने पर धूल उड़ने से लोग परेशान हैं। कई बार पानी की छिड़काव करने की मांग कर चुके ग्रामीणों का रविवार को गुस्सा फूट गया। स्थानीय नवीन थलाल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने हिलवेज कंपनी के वाहनों को रोक दिया। एसडीएम मनजीत सिंह के निर्देश पर तहसीलदार राम प्रसाद आर्या और एसआई प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे।


ग्रामीणों ने कहा कि सड़क पर उड़ रही धूल से लोग परेशान हैं। वाहनों के चलने से उड़ती धूल के कारण कुछ देर के लिए सड़क तक नहीं दिखाई दे रही है। स्कूली बच्चे आवाजाही नहीं कर पा रहे हैं। लोगों के बीमार पड़ने की आशंका बनी हुई है। बुजुर्ग और सांस के रोगियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों की नाराजगी को देखते हुए हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी के स्थानीय अधिकारियों ने सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक हाट से सर्वत्र चौक तक तीन किमी क्षेत्र में टैंकर से पानी का छिड़काव करने की बात कही।