Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 15 Oct 2022 12:29 pm IST

मनोरंजन

हैरी पॉटर फिल्म के ‘हैग्रिड’ नहीं रहे, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस


एंटरटेनमेंट डेस्‍क: फिल्म सीरीज 'हैरी पॉटर' में हैग्रिड का किरदार निभाने वाले अभिनेता रॉबी कोल्ट्रेन का निधन हो गया। 72 वर्षीय रॉबी के निधन की खबर सुनने के बाद हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक हर कोई सदमे में है। हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि उनकी मौत किस कारण हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रॉबी की एजेंट बेलिंदा राइट ने बयान जारी कर इस बात को कंफर्म किया और बताया कि वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। इसके बाद उन्हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

हैग्रिड के लिए याद किए जाएंगे रॉबी

रॉबी कोल्‍ट्रेन की एजेंट ने अपने बयान में आगे बताया कि एक्‍टर रॉबी बहुत टैलेंटेड इंसान थे। उन्होंने लगातार तीन बार बेस्ट एक्टर के लिए बाफ्टा अवॉर्ड जीता और इस कारण उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज था। उन्हें 'हैरी पॉटर' की फिल्मों में हैग्रिड के रूप में आने वाले दशकों में सबसे अधिक याद किया जाएगा। ये एक ऐसा रोल था, जिसने दुनिया भर में बच्चों और बड़ों के दिलों में जगह बनाई थी।

राइटर भी थे रॉबी

एक्‍टर रॉबी कोल्ट्रेन को 'हैरी पॉटर' से असली पहचान मिली। इस सीरीज की फिल्मों के अलावा वो डिटेक्टिव ड्रामा 'क्रैकर' में भी नजर आए थे। फैंस को उनकी कॉमेडी बहुत पसंद थी। फिल्मों में काम करने के अलावा रॉबी एक राइटर भी थे।