Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 2 Aug 2022 1:07 pm IST


हर घर तिरंगा: सीएम योगी ने DP में लगाया तिरंगा, देशवासियों से भी की अपील


लखनऊ: आजादी के अमृत महोत्‍सव के अंतर्गत 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने का आह्वान किया। इसके बाद मंगलवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल फोटो में तिरंगे की तस्‍वीर लगा ली है। इन सभी की डीपी आज से अगले दो सप्ताह के लिए तिरंगा रहेगी।


सीएम योगी ने देशवासियों से भी अपील की है कि वे भी अपनी डीपी में तिरंगे की तस्‍वीर लगाएं। इसका अनुसरण अन्य भारतीय जनता पार्टी नेताओं ने भी शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत प्रदेश में तीन करोड़ घरों पर तिरंगा ध्वज फहराया जाना है। सरकार की इच्‍छा है कि 15 अगस्त के दिन कोई भी ऐसा घर न बचे, जहां तिरंगा ध्वज न फहराया जाए।




भाजपा प्रदेश प्रवक्‍ता ने भी बदली डीपी

बीते दिनों पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की थी कि वह दो अगस्त से अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल को तिरंगे ध्वज से बदल दें। इस पर सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी और उनके दोनों डिप्टी सीएम ने अमल किया है। वहीं, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने भी अपनी प्रोफाइल तिरंगे से बदली। उन्‍होंने कहा कि यह अभियान पूरे देश में चल रहा है। इससे एक राष्ट्रीय भावना प्रदर्शित होगी।