Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 29 Aug 2022 2:00 am IST

अपराध

नैनीताल : शादी का दबाव बनाने पर कर दी थी अंजलि की हत्या, 24 दिन बाद शव बरामद...


नैनीताल जिले में मोटाहल्दू के ग्राम खड़कपुर निवासी अंजलि का उसके प्रेमी ने अपने साथी के साथ मिलकर गला रेतकर हत्या कर दी। गुमशुदगी के 24 दिन बाद पुलिस ने प्रेमी की निशानदेही पर उसका शव शक्तिफार्म रोड पर जंगल से बरामद किया। 

जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने 3 अगस्त को ही उसकी हत्या कर दी थी। फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू और बाइक भी बरामद कर ली है। दरअसल, लालकुआं थाना क्षेत्र के ग्राम खड़कपुर मोटाहल्दू निवासी खीमराम की बेटी अंजलि तीन अगस्त को अपने घर से निकली थी लेकिन घर नहीं लौटी। अंजलि के परिजनों ने लालकुआं थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी।

अंजलि के न मिलने पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद ली तो अंतिम बार मोबाइल फोन पर उसकी बात ग्राम बरा निवासी यामीन अहमद से होने का पता चला।पुलभट्टा के एसओ कमलेश भट्ट ने यामीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो कुछ ही देर में वह टूट गया। बाद में यामीन की निशानदेही पर शक्तिफार्म रोड पर वन विभाग की चौकी से आगे घने जंगल से अंजलि का गला सड़ा शव बरामद हुआ।

आरोप है कि, किच्छा में मिलने पर अंजलि शादी करने के लिए यामीन पर दबाव बनाने लगी। तभी यामीन ने अंजलि को ठिकाने लगाने का मन बना लिया। अंजलि और यामीन की मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई थी। अंजलि यामीन से शादी करने के लिए कह रही थी, लेकिन यामीन उसे हमेशा टाल रहा था। इस पर यामीन ने जंगल में ले जाकर अंजलि की हत्या कर दी।