Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 1 Jul 2023 4:46 pm IST

अंतरराष्ट्रीय

फ्रांस में प्रदर्शनकारियों ने जलाईं 2 हजार कारें, 1000 दंगाई गिरफ्तार; इमरजेंसी लगने की आशंका


पेरिस: फ्रांस में 17 वर्षीय लड़के नाहेल की हत्या के बाद चौथे दिन भी हिंसा जारी रही। इस बीच प्रेसिडेंट इमैनुएल मैक्रों ब्रिटिश सिंगर एल्टन जॉन के कॉन्सर्ट में एन्जॉय करने का वीडियो सामने आने के बाद उनकी आलोचना हो रही है। लोग नाखुश हैं और सोशल मीडिया पर इसे राष्ट्रपति का गैर-जिम्मेदाराना रवैया बताया।

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को पेरिस में एल्टन का एक कॉन्सर्ट था। मैक्रों अपनी पत्नी के साथ नजर आ आए। एल्टन के पति ने मैक्रों के साथ बैकस्टेज ली गई एक फोटो भी पोस्ट की। उधर, फ्रांस में फैली हिंसा बेल्जियम तक पहुंच गई है। राजधानी ब्रसेल्स में हिंसा फैलाने के आरोप में 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


प्रधानमंत्री ने जताई इमरजेंसी लगने की आशंका

देश भर में प्रदर्शनकारियों ने 2000 कारें जला दीं। पुलिस ने चौथे दिन 1000 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। रॉयटर्स के अनुसार, हालात काबू में करने के लिए 45 हजार पुलिसकर्मियों के साथ बख्तरबंद गाड़ियों को सड़कों पर तैनात कर दिया गया है। उधर, न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, फ्रांस में दंगाइयों ने 500 से ज्यादा बिल्डिंग्स को नुकसान पहुंचाया। फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बॉर्न ने इमरजेंसी लगने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि देश में शांति स्थापित करने के लिए हम हर कदम उठाएंगे।