Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 27 Jul 2022 4:48 pm IST


व्यापारी बोले, जीएसटी सर्वे बंद करो


जिला उद्योग व्यापार मंडल ने जीएसटी विभाग का सर्वे बंद कराने की मांग की है। साथ ही ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

जिला उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन जोशी के नेतृत्व में व्यापारियों ने एडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। आरोप लगाया कि व्यापारियों का जीएसटी संग्रह बढ़ाने के नाम पर उत्पीड़न किया जा रहा है। व्यापारी समाज सरकार का हर कदम में साथ देता आया है लेकिन आज टैक्स संग्रह बढ़ाने के लिए व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टैक्स में हेराफेरी करने वाली फर्म को विभाग अपने कार्यालय से नोटिस जारी करे। विभाग के पास पूरा रिकार्ड होता है लेकिन आज विभागीय अधिकारी बाजारों में व्यापारियों को प्रताड़ित कर रहे हैं। जिसका विरोध किया जाएगा। जिला महामंत्री जनक जोशी ने कहा मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाए। संवाद

ज्ञापन भेजने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष तपन रावत, उपाध्यक्ष अजय रावत, महासचिव रोहित चौहान, कोषाध्यक्ष मुकेश महर शामिल रहे। झूलाघाट के व्यापारियों ने भी जीएसटी सर्वे के नाम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इस दौरान हीरा बल्लभ भट्ट, जगदीश चंद्र जोशी, कृष्ण चंद्र मौजूद रहे। धारचूला के व्यापारियों ने विरोध में एसडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। इस दौरान अध्यक्ष भूपेंद्र थापा, अश्विनी नलच्याल, गुमान बिष्ट, अरविंद सिंह मौजूद रहे।