Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 25 Feb 2022 12:07 pm IST


ट्रिम का झंझट पाले बिना ऐसे पाएं दोमुंहे बालों से छुटकारा


दोमुंहे बालों को रोकने का एक सबसे आसान तरीका है कि उन्हें नीचे से समय-समय पर ट्रिम करते रहें। लेकिन आप अगर बालों को ट्रिम किए बिना ही दो मुंहा होने से रोकना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स-

गर्म तौलिया करें इस्तेमाल-  इस उपाय को करने के लिए हफ्ते में दो बार नारियल तेल को गर्म करके अपने बालों और उसकी जड़ों में लगाएं। इसके बाद एक तौलिये को गर्म पानी में डुबोकर निचोड़ लें।  अब इस गर्म तौलिया को सिर पर 5 मिनट के लिए लपेट दें। सिर पर गर्म तौलिया कम से कम 3 से 4 बार लपेटें। यह बालों और स्कैल्प के तेल को बेहतर तरीके से अवशोषित करने में मदद करता है, जिससे दोमुंहे बाल खुद ही ठीक हो जाते हैं।

माइल्ड हर्बल शैम्पू इस्तेमाल करें- दोमुंहे बाल रोकने के लिए माइल्ड हर्बल शैम्पू का इस्तेमाल करें। इस उपाय से आपके बालों को न सिर्फ अच्छा पोषण मिलेगा बल्कि दोमुंहे बालों से भी निजात मिलेगी। शैम्पू करने के बाद अपने बालों पर कंडीशनर या हेयर सीरम लगाएं। 

होममेड हेयर कंडीशनर-  होममेड हेयर कंडीशनर बनाने के लिए, आप आधा कप दूध में एक बड़ा चम्मच मलाई मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें। ना है और फिर अपने बालों पर लगाना है। आप इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें फिर 20 मिनट बाद गर्म पानी से अच्छी तरह धो लें।