Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 29 Aug 2021 7:32 pm IST

वीडियो

बाइकों में एसएसपी ने लगाया जीपीएस सिस्टम, चेतक और हुई हाईटेक



हरिद्वार। पुलिस के चेतक दस्ते को और ज्यादा हाईटेक बनाते हुए एसएसपी द्वारा 5 बाइकों में जीपीएस सिस्टम लगा दिया गया है इससे वाहन चैकिंग और ट्रैफिक व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों के वाहनों की जानकारी जीपीएस सिस्टम के माध्यम से तुरंत कंट्रोल रूम में मिल जाएगी।
 इससे पुलिस कर्मीयों की लोकेशन की पल पल की जानकारी सिटी कंट्रोल रूम को मिलती रहेगी जीपीएस लगने से जनपद पुलिस को काफी फायदा मिलेगा। यदि कभी भी यातायात बाधित होगा जाम की स्थति में घटना स्थल के नजदीक रहने वाले बाइक सवार सिपाही को  तुरंत मौके पर भेजा जा सकेगा ।जीपीएस लगने से कोई भी हॉक डयूटीयों में लापरवाही नही कर पाएंगे और लोकेशन की ओर यदि हॉक अपनी जगह पर रूकते है तो उसकी जानकारी तुरन्त कंट्रोल रूम को प्राप्त हो जाएगीl जीपीएस सिस्टम लगने से हॉक की लोकेशन के साथ साथ शहर वासियों को भी जाम से निजात मिलेगी साथ ही सीपीयू कर्मीयों के कार्यप्रणाली में भी सुधार आ पाएगा। अगर यह प्रयास सफल रहा तो जनपद के थाना क्षेत्रों  में चलने वाले चेतक वाहनों पर भी जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा।
इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी यातायात  बिजेन्द्र दत्त डोभाल पुलिस उपाधीक्षक दूर संचार विनय कुमार, प्रभारी सीपीयू / निरीक्षक यातायात श अखिलेश कुमार तथा अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहै।