Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 10 Jan 2022 6:28 pm IST

जन-समस्या

विमान सेवा के लिए लोगों को करना होगा दो माह और इंतजार


विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद नैनीसैनी से सरकारी विमान सेवा में सफर के लिए जनता को दो माह का इंतजार करना पड़ेगा। आचार संहिता लगने के बाद जनवरी से भी विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद समाप्त हो गई है। पवनहंस कंपनी का पांच सीटर हेलीकॉप्टर देहरादून के लिए उड़ान भर रहा है।

नैनीसैनी हवाई पट्टी में करोड़ों खर्च करने के बाद भी मार्च 2020 से बंद विमान सेवा शुरू नहीं हो सकी। कभी विमान सेवा के लिए टेंडर निकालने की बात हुई तो कभी 20 सीटर विमान उड़ाने की चर्चाएं रहीं। आठ अक्तूबर 2021 को पवन हंस की देहरादून के लिए हेलि सेवा से राहत तो दी, लेकिन 20 सीटर विमान के बजाय पांच सीटर हेलिकॉप्टर का झुनझुना थमा दिया गया। पांच सीटर हेलिकॉप्टर का 7999 हजार देना किराया आम आदमी के लिए देना मुश्किल हो रहा है।

लगभग 30 वर्षों से नियमित हवाई सेवा का इंतजार कर रहे सीमांत के लोगों को अब चुनाव के बाद ही हवाई सेवा मिलने की उम्मीद है। पिथौरागढ़ में शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी के उद्घाटन के लिए पहुंचे सीएम ने सरकारी विमान उड़ाने की बात कही थी। लोगों को जनवरी से पंतनगर और देहरादून के लिए हवाई सेवा का लाभ मिलने की उम्मीद थी लेकिन अब आचार संहिता लगने से लोगों को मार्च तक इंतजार करना पड़ेगा।