Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 8 Sep 2022 2:00 am IST

अपराध

कभी लड़ा था विधानसभा आज है रेलवे में फर्जी टीटीई भर्ती करने वाले गैंग का सरगना, गिरफ्तार...


राजधानी दिल्ली सीलमपुर विधानसभा से जन संभावना पार्टी के विधायक उम्मीदवार बनाया गया सुखदेव सिंह रेलवे में फर्जी टीटीई भर्ती करने वाले गैंग का सरगना निकला, रेलवे पुलिस ने सुखदेव और उसके एक साथी समेत चार आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में से एक के रिश्तेदार रेलवे अस्पताल में काम करते हैं इसलिए रेलवे कार्यालय में इनकी खासी पहचान थी। वह डीआरएम कार्यालय में बेरोजगारों को नौकरी का फॉर्म भरवाते थे और रेलवे अस्पताल में उनका मेडिकल करते थे। ताकि लोगों को उनपर शक न हो।

फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के पास से एक बीएमडब्ल्यू और एक मर्सिडीज गाड़ी बरामद की है। रेलवे पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने बताया कि, 31 अगस्त को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाना पुलिस ने 11 फर्जी टीटीई को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पकड़ा था। इनमें से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जबकि 6 अन्य संदिग्धों से पूछताछ कर उन्हें छोड़ दिया गया था। 

पकड़े गए पांच आरोपियों के पास से रेलवे के फर्जी पहचान पत्र और नियुक्ति पत्र मिली थी। गिरफ्तार अमनदीप और रिजवान को पुलिस ने रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की। जिसमें पता चला कि होशियारपुर निवासी सुखदेव सिंग गैंग का सरगना है। वह अपने साथी संदीप की मदद से बेरोजगारों को रेलवे में फर्जी टीटीई बनाता है। इसके एवज में गैंग के सदस्य बेरोजगारों से लाखों रुपये वसूलते हैं।