Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 30 Mar 2023 8:30 am IST


नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगारों को लगेगा झटका, जिला को-ऑपरेटिव बैंक की भर्ती हो सकती है निरस्त


नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवकों को जोर का झटका लग सकता है। पिछले कई दिनों से भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे बेरोजगारें के सपनों पर पानी फिर सकता है। ऐसे में बेरोजगार युवकों को अब दूसरी भर्ती परीक्षाओं पर फोकस कर नौकरी की तलाश करनी होगी। जिला को-आपरेटिव बैंक की देहरादून, यूएसनगर और पिथौरागढ़ में हुई भर्तियां भी निरस्त हो सकती हैं। सहकारिता विभाग कार्रवाई से पहले कार्मिक विभाग की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। शासन स्तर से 29 मार्च, 2022 को जांच के आदेश हुए थे। अब जांच को एक साल पूरा होने पर उसे निष्कर्ष तक पहुंचाने की तैयारी हो रही है।

बैंकों ने विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच ही भर्ती प्रक्रिया पूरी कर दी थी। शासन स्तर से चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइन न कराने के आदेश के बावजूद बैंक मैनेजमेंट के स्तर से बैक डेट में ज्वाइन कराने की शिकायतें शासन को मिलीं। इस पर उप निबंधक नीरज बेलवाल और मान सिंह सैनी को जांच का जिम्मा सौंपा गया। 
छह महीने से अधिक चली विस्तृत जांच शासन को सौंपी गई, लेकिन उस पर कोई फैसला नहीं लिया गया। जबकि जांच रिपोर्ट में खुलकर गड़बड़ियों का ब्यौरा दिया गया। बैंक मैनेजमेंट से लेकर बोर्ड और सहकारिता के अफसरों की भूमिका पर सवाल उठाए गए। इसके बाद भी फाइल महीनों तक न्याय, वित्त विभागों में घूमती रही।