Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 20 Jul 2022 11:00 am IST

नेशनल

राष्ट्रमंडल खेलों के प्रतिभागियों से पीएम मोदी ने की बात, कहा- “कहां पड़े हो चक्कर में कोई नहीं है आपकी टक्कर में”


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भाग लेने वाले भारतीय दल से बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, मेरे लिए खुशी की बात है कि आप सब से मिलने का मौका मिला। 

पीएम ने भारतीय दल की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि, आप में से बहुत से लोग विदेशों में तैयारी कर रहे हैं। मैं भी संसद सत्र में व्यस्त हूं। आज 20 जुलाई के खेल की दुनिया के लिए यह महत्वपूर्ण दिवस है। क्यों आज 'इंटरनेशनल चेज डे'  है। यह दिलचस्प है कि जिस दिन राष्ट्रमंडल खेल शुरू होंगे उसी दिन तमिलनाडु में चेस ओलंपियाड की शुरुआत होगी। भारतीय खिलाड़ियों के पास दुनिया में छा जाने का सुनहरा मौका है। 
पीएम मोदी ने जोशिले अंदाज में कहा कि- आप जी भर के खेलिएगा, जमकर खेलिएगा, पूरी ताकत से खेलिएगा और बिना किसी प्रेशर के खेलिएगा। आपने एक कहावत सुनी होगी, 'कोई नहीं है टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में।'

बता दें कि, राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा। भारत के कुल 215 एथलीट 19 खेलों के 141 स्पर्धाओं में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री प्रमुख खेल आयोजनों से पहले खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हैं। पिछले साल उन्होंने टोक्यो 2020 ओलंपिक के लिए भारतीय एथलीटों के साथ-साथ भारतीय पैरा-एथलीटों से भी बातचीत की थी। खेल आयोजनों के दौरान भी प्रधानमंत्री ने एथलीटों की प्रगति में गहरी दिलचस्पी ली है। कई मौकों पर उन्होंने व्यक्तिगत रूप से एथलीटों को उनकी सफलता और प्रयासों के लिए बधाई देने के लिए फोन किया।