Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 15 Jul 2022 10:30 am IST


Dress Code: खाकी वर्दी में ड्राइवर और स्लेटी रंग की वर्दी में दिखेंगे कंडक्टर


अब रोडवेज बसों के ड्राइवर खाकी और कंडक्टर स्लेटी रंग की वर्दी में नजर आएंगे। परिवहन निगम ने इसके लिए ड्रेस कोड जारी करते हुए प्रति ड्राइवर, कंडक्टर तीन-तीन हजार रुपये वर्दी भत्ता देने का निर्णय लिया है। परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन की ओर से जारी निर्देशों के मुताबिक, रोडवेज के सभी नियमित, संविदा, विशेष श्रेणी ड्राइवर, कंडक्टरों के लिए यह ड्रेस कोड होगा।

इसके तहत ड्राइवरों को खाकी रंग की शर्ट या कोट और पैंट पहननी होगी। इस शर्ट पर सामने चार जेब होंगी। इसके साथ ही खाकी टोपी या पगड़ी होगी। वहीं, कंडक्टरों को स्लेटी रंग की पैंट, शर्ट या कोट और टोपी पहननी होगी। इनकी शर्ट पर भी सामने चार जेब होंगी। सभी ड्राइवर, कंडक्टर की सीने की जेब पर काली प्लास्टिक पर सफेद अक्षरों में लिखी हुई नेम प्लेट भी लगाई जाएगी, जिसमें उस कर्मचारी का नाम और पदनाम अंकित होगा।



वर्दी के लिए सभी ड्राइवर, कंडक्टरों को तीन-तीन हजार रुपये भत्ता दिया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह उत्तराखंड परिवहन निगम की एक रोडवेज बस का वर्दी न होने पर चंडीगढ़ में भारी भरकम चालान हो गया था। लिहाजा, निगम ने इस बार सख्ती के साथ वर्दी को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं।