Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 25 Mar 2023 1:17 pm IST

राजनीति

नेताओं की बयानबाजी से नाराज हुए कपिल सिब्बल, बोले- ‘ऐसे बेतुके बयान लोगों का अपमान’


वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भाजपा के दो मंत्रियों के राहुल गांधी को लेकर दिए बयान पर तीखा हमला बोला है और कहा है कि आप लोगों की समझ का अपमान कर रहे हैं। 

दरअसल, भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी को मिली दो साल की सजा का बचाव करते हुए कहा था कि, राहुल ने अपने बयान से ओबीसी वर्ग का अपमान किया। जिस पर कपिल सिब्बल ने भाजपा नेताओं पर निशाना साधा है। बता दें कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने पर भाजपा सरकार के दो मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने 2019 में दिए बयान से ओबीसी वर्ग का अपमान किया था। 

दरअसल राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसे लेकर भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें गुरुवार को सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी मानते हुए दो साल की सजा सुनाई, जो उनकी लोकसभा सदस्यता जाने का आधार बनी। भाजपा नेताओं के आरोपों पर पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने पलटवार किया है। कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर ने कहा राहुल ने ओबीसी का अपमान किया। 

उन्होंने कहा कि, ऐसे बेतुके बयान से आप हमारी समझ का अपमान कर रहे हैं। बता दें कि कपिल सिब्बल कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए एक और यूपीए दो सरकार में मंत्री रहे। हालांकि बीते साल मई में कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और फिलहाल समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के निर्दलीय सांसद हैं।