Read in App


• Thu, 17 Jun 2021 9:27 pm IST


राहत की मांग लेकर गन्ना मंत्री से मिले व्यापारी, सौंपा ज्ञापन


हरिद्वार। चारधाम यात्रा शुरू करने व बिजली पानी के बिल तथा स्कूल फीस माफ करने की मांग को लेकर महानगर व्यापार मण्डल के जिला अध्यक्ष सुनील सेठी के नेतृत्व में व्यापारियों ने गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के दौरान सुनील सेठी ने कहा कि कोरोना के चलते पिछले वर्ष से ही व्यापारी विकट आर्थिक परिस्थतियों का सामना कर रहे हैं। इस वर्ष भी कोविड क्रफ्यू के कारण बाजार बंदी तथा चारधाम यात्रा स्थगित होने से पर्यटन से जुड़ा प्रत्येक व्यापारी आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। चारधाम यात्रा मैदान से लेकर पहाड़ तक आजीविका का स्रोत्र है।
चार धाम यात्रा संचालित होने पर सरकार को भी भारी राजस्व मिलता है। चारधाम यात्रा बंद होने से व्यापारी परेशान हैं। कोरोना संक्रमण कम होने से अब सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य निमयों का पालन कराते हुए चार धाम यात्रा को शुरू किया जाना चाहिए। जिसके लिए सरकार को कोर्ट में पैरवी करते हुए यात्रा सुचारू शुरू करने की मांग करनी चाहिए। महानगर अध्यक्ष जितेंद्र चैरसिया एवं महामंत्री नाथीराम सैनी ने कहा कि स्कूल बंद होने पर भी अभिवावकों को कोई राहत नही दी गई।
ऑनलाइन क्लास के नाम पर पिछले वर्ष भी पूरी फीस वसूली गई। इस वर्ष भी स्कूल फीस वसूली का दवाब अभिवावकों पर बना रहे है। जबकि अभी आगे कितने समय स्कूल बंद रहेंगे कुछ नही पता। इसलिए सरकार को निजी शिक्षण संस्थानों पर कानून बनाकर अभिवावकों को राहत देनी चाहिए एवं आर्थिक रूप से लाॅकडाउन में व्यापार न हो पाने के कारण परेशान आमजनमानस के बिजली पानी के बिलों को माफ कर उन्हें राहत देनी चाहिए। ज्ञापन सौंपने वालो में मुख्य रूप से हन्नी दामिर, पंकज माटा, मुकेश अग्रवाल, राजेश सुखीजा आदि शामिल रहे।