Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 31 Oct 2021 1:00 pm IST


राजधानी में त्योहार पर डायवर्ट रहेगा रूट, यहां देखें प्लान


राजधानी देहरादून में त्योहारों के मद्देनजर बाजारों और सड़कों पर लगतार भीड़ देखने को मिल रही है जिस कारण जाम स्थिति बनी हुई है। जाम की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने धनतेरस और दीपावली के मद्देनजर देहरादून शहर के अंतर्गत यातायात प्लान किया है। वहीं, अगर कोई 'नो पार्किंग' में वाहन पार्क करेगा तो उसका वाहन टोइंग किया जायेगा। पिछले तीन दिनों में पुलिस ने 82 वाहनों को टोइंग कर जब्त किया है। पुलिस द्वारा पार्किंग स्थल की व्यवस्था की गई है। 

पार्किंग की जगह

सुभाष रोड से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग सेन्ट जोसेफ स्कूल, सुभाष रोड पर वन-साईड एन्गुलर पर वाहन पार्क होंगे।  राजपुर रोड से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग के लिए एमडीडीए पार्किंग, घंटाघर, हिमालयन आर्म्स से दून चौक के मध्य बायीं ओर पार्किंग, दर्शनलाल चौक से लैंसडाउन चौक के बांयी ओर पार्किंग, हिमालयन आर्म्स से तहसील चौक के बांयी ओर पार्किंग ( दीनदयाल पार्क के सामने), घंटाघर के बांयी ओर (पटेल पार्क के सामने) पार्किंग, गांधी पार्क के सामने पार्किंग, बफेट से आगे पार्किंग, एस्लेहॉल मार्केट पार्किंग और राधा मोहन मंदिर से बीकानेर तक वन-साईड पार्किंग की जगह बनाई गई है। धर्मपुर क्षेत्र के वाहनों की पार्किंग के लिए रेसकोर्स रोड वन साइड पार्किंग और बन्नू स्कूल में वाहन पार्क किए जाएंगे.चकराता रोड से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए जनपथ मार्केट और बिन्दाल पर वाहन पार्क करेंगे.सहारनपुर रोड, प्रिन्स चौक, गांधी रोड से आने वाले वाहन नगर निगम कार्यालय पार्किंग, राजीव गांधी शापिंग कॉम्पलेक्स पार्किंग, पुराना बस अड्डा पार्किंग और यातायात कार्यालय के पल्टन बाजार, धामावाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमंडी स्थानों पर सभी प्रकार के वाहनों के लिए पूर्ण रूप से जीरो जोन रहेगा. केवल पैदल यात्री ही प्रवेश कर सकेंगे। 

इन जगहों से यातायात रहेगा सर्वे चौक पर यातायात का दबाव अधिक होने पर रायपुर से आने वाले यातायात को कर्जन रोड तिराहा से म्यूनिसिपल रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा.घंटाघर पर यातायात का दबाव अधिक होने की स्थिति में राजपुर रोड की ओर से आने वाले यातायात को ओरिएन्ट चौक से कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा. दर्शनलाल से घंटाघर की ओर आने वाले यातायात को लैंसडाउन चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा.धर्मपुर चौक पर यातायात के दबाव की स्थिति में माता मंदिर रोड से आने वाले यातायात को रेसकोर्स की ओर डायवर्ट किया जाएगा।