Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 17 Jul 2023 10:58 am IST

राजनीति

बेंगलुरु में विपक्षी एकता की दूसरी बैठक आज, ममता और शरद पवार नहीं होंगे शामिल!


बेंगलुरु: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए सोमवार को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक शुरू होगी। इसमें 25 पार्टियां शामिल हो सकती हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आठ नए दलों को भी न्योता दिया है। ये बैठक पहले शिमला में होने वाली थी, लेकिन हिमाचल में हुई भारी बारिश के चलते जगह बदली गई।

इस विपक्षी एकता बैठक में पहली बार सोनिया गांधी भी शामिल होंगी। बैठक से पहले वो आज विपक्षी नेताओं के लिए डिनर होस्ट करेंगी। हालांकि, घुटने में चोट के चलते पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी डिनर में शामिल नहीं हो पाएंगी। हालांकि, वे मंगलवार को होने वाली बैठक में मौजूद रहेंगी।

शरद पवार भी नहीं होंगे शामिल

वहीं, आज इस बैठक में शरद पवार भी नहीं आएंगे। एनसीपी के प्रवक्ता महेश तापसे ने बताया कि शरद पवार और सुप्रिया सुले 18 जुलाई की बैठक में भाग लेंगे। इसके अलावा तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्‌डी, आंध्र के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू और ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक भी इस बैठक से दूर रहेंगे।

पिछली बैठक में शामिल हुए थे 17 विपक्षी दल

इससे पहले 23 जून को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पहली बैठक पटना में बुलाई थी, जिसमें 17 सियासी दल शामिल हुए थे। इस बार विपक्षी कुनबे को और मजबूत करने के लिए आठ और दलों को न्योता भेजा गया है।