Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 2 Jul 2022 2:59 pm IST


जानिए Bhumi Pednekar क्यों मानती हैं घी कॉफी को फायदेमंद


बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर के चाहने वालों की कमी नहीं है। उनके फॉलोअर्स उनसे जुड़ी हर अपडेट पाना चाहते हैं। फैशन के मामले में तो एक्ट्रेस हमेशा टॉप पर रहती हैं, लेकिन इसी के साथ हेल्थ का भी वह खूब ख्याल रखती हैं। भूमि को कॉफी पीन खूब पसंद है और इसी  कड़ी में बीते दिनों एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर घी कॉफी की फोटो को शेयर किया था। घी कॉफी सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन सेहत को इससे कई तरह के फायदे मिलते हैं...

1) ब्लैक कॉफी के गर्म घी मिलाने से मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है, जो वजन घटाने में मदद करता है।

2) कॉफी हमारे शरीर के लिए एसिडिक हो सकती है। इसमें घी मिलाने से इसके कुछ प्रभाव कम हो सकते हैं क्योंकि घी कैल्शियम से भरपूर होता है जो पेट के एसिड को बेअसर करने और पाचन को आसान बनाने में मदद करता है।

3) घी में शॉर्ट-चेन फैटी एसिड होता है जिसे ब्यूटायरेट के रूप में जाना जाता है जो सूजन को कम करने में मदद करता है, ये आंत की परत को मजबूत करता है, और इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं।

4) घी में ओमेगा 3 फैटी एसिड नर्व टिश्यू को बढ़ाते हैं और ये काम के लिए फायदेमंद होते है। यह हार्मोन उत्पादन में सुधार करते है, जिससे मूड स्थिर और खुश रहता है।

5) कॉफी ऊर्जा बढ़ाती है और इसे पीने से ध्यान में मदद मिलती है। घी के कारण इसकी ऊर्जा बढ़ाने वाले गुण दोगुना हो जाते हैं। ऐसे में ये कॉफी एनर्जी लेवल को बढ़ाने में कामयाब होती है।