Read in App


• Thu, 21 Sep 2023 5:18 pm IST


घर में रखी मलाई से करें Pimples का सफाया, ऐसे करें इस्तेमाल...


ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए आप मलाई का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.मलाई से स्किन सॉफ्ट होती है. इसके साथ ही, त्वचा पर एक्ने और पिंपल्स की समस्या भी नहीं रहती है. चलिए आपको बताते हैं किस तरह चेहरे पर मलाई का इस्तेमाल करने से आप ग्लोइंग त्वचा पा सकते हैं.

कैसे पाएं ग्लोइंग त्वचा ? - ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए सबसे पहले कटोरी में दो चम्मच मलाई और इतने ही चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं. अब आप मलाई और मुल्तानी मिट्टी को अच्छी तरह से मिलाएं. अब आप किसी ब्रश की मदद से इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएंं. इसे फेस पैक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है.इसे चेहरे पर लगाने के करीब 20 मिनट बाद पानी और रुई की मदद से साफ कर लें. इस फेस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपकी त्वचा पर बेदाग निखार आएगा.

लेकिन रखें इस बात का ध्यान - मुल्तानी मिट्टी और मलाई दोनों ही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद हैं. हालांकि, स्किन एक्सपर्ट ये भी सलाह देते हैं कि किसी भी फेस पैक का इस्तेमाल करने से पहले हमें पैच टेस्ट जरूर करना चाहिए या फिर किसी एक्सपर्ट से सलाह जरूर करें. कई बार कुछ चीजें स्किन पर एलर्जिक रिएक्शन कर सकती हैं. इसलिए किसी भी फेस पैक का इस्तेमास करने से पहले पैच टेस्ट जैसी कुछ जरूरी बातों का ध्यान जरूर रखें.