Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 5 Nov 2021 8:37 am IST

ब्रेकिंग

आज केदारनाथ यात्रा पर PM Modi, कर सकते हैं बड़े एलान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों के साथ दीपावली मनाने की अपनी परंपरा को कायम रखते हुए दीपोंत्सव के मौके पर बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में जवानों से मुलाकात की। जवानों की वीरता और उनके साहस की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे 'मां भारती' के 'सुरक्षा कवच' हैं। इन्‍हीं जवानों की मुस्‍तैदी की वजह से ही देशवासी चैन की नींद सो पाते हैं और त्योहारों के दौरान खुशि‍यां मनाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच नवंबर दिन शुक्रवार को केदारनाथ धाम की यात्रा पर जाएंगे।

सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल करेंगे अगुवाई

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को विशेष विमान से सुबह देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) उनकी अगवानी करेंगे। प्रधानमंत्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर के जरिए केदारनाथ धाम के लिए रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार सुबह पौने आठ बजे केदारनाथ पहुंचेंगे। केदारनाथ धाम में सबसे पहले पीएम मोदी भगवान शिव की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी आदि गुरु शंकराचार्य के नवनिर्मित समाधि स्थल पहुंचेंगे जहां समाधि का शिलान्यास और शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने का कार्यक्रम भी है।

400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

इसके बाद पीएम मोदी केदारनाथ में लगभग 400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी केदारनाथ में लगभग साढ़े तीन घंटे रहेंगे। केदारनाथ में चल रहे पुननिर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद पीएम मोदी एक सभा को संबोधित करेंगे।