Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 20 Jul 2022 7:00 am IST

अपराध

नुपुर शर्मा को जान से मारने के लिए पाकिस्तान से भारत आया है रिजवान, प्लान सुनकर सिहर जाएगी रूह

अंतरराष्ट्रीय सीमा क्रॉस कर भारत में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को बीएसएफ ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान घुसपैठिए ने चौकाने वाला खुलासा किया है। 

फिलहाल, एनआईए समेत तमाम जांच एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। 24 वर्षीय रिजवान अशरफ पाकिस्तान के पंजाब स्थित भाऊद्दीन जिले का रहने वाला है। जो कि पाकिस्तान से भारत नुपुर शर्मा को मारने आया था। जिसे बीएसएफ ने हिंदूमलकोट सेक्टर में खखां चेक पोस्ट पर भारतीय सीमा में घुसते वक्त पकड़ा है। 

खुफिया एजेंसियों की पूछताछ के दौरान रिजवान ने कबूल किया है कि, नुपुर शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। और उसके बयान पर पाकिस्तान के मंडी बहाऊद्दीन जिले में मुल्ला और उलेमाओं की एक बैठक कर नुपुर शर्मा के बयान की निंदा की। उलेमाओं के बयानों से प्रभावित होकर उसने नुपुर शर्मा की हत्या का प्लान बनाया और भारतीय सीमा तक पहुंच गया। 

अशरफ पर गूगल मैप के सहारे मंडी बहाऊद्दीन से लाहौर के रास्ते भारत में घुसना चाहता था। लेकिन लाहौर से घुसपैठ करने में कामयाब नहीं हो पाया। जिसके बाद यह साहिवाल होते हुए जिले की हिंदूमलकोट सीमा पर कर भारत में घुसना चाह रहा था। घुसपैठिया रिजवान भारत में प्रवेश कर श्रीगंगानगर से अजमेर दरगाह जाने वाला था। अजमेर दरगाह पर चद्दर चढ़ाने के बाद नुपुर शर्मा की हत्या करता।